Connect with us

सीएम धामी ने रैट माइनर्स को दिए 50-50 हजार रुपए, किया सम्मानित…

उत्तराखंड

सीएम धामी ने रैट माइनर्स को दिए 50-50 हजार रुपए, किया सम्मानित…

उत्तरकाशी के सिलक्यारा टनल में फंसे 41 मजदूरों के सुरक्षित बाहर निकलने की दुआएं कबूल हुईं। ऑपरेशन सिलक्यारा के तहत जब आखिरी मजदूर ने टनल से बाहर आकर खुली हवा में सांस ली तो देश और दुनिया में बदलते उत्तराखंड का संदेश भी गया। रेस्क्यू ऑपरेशन को सफल बनाने वाले रैट माइनिंग दल के सदस्यों को भी 50-50 हजार रुपए प्रोत्साहन राशि देने की घोषणा की गई। सीएम धामी ने आज अपनी घोषणा को पूरा करते हुए रैट माइनर्स को सम्मानित किया और 50-50 हजार रुपए के चेक सौंपे।

यह भी पढ़ें 👉  CBSE 10वीं-12वीं बोर्ड की मुख्य परीक्षा शुरू, निदेशालय ने जारी किए महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश…

बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज मुख्यमंत्री आवास में उत्तरकाशी के सिलक्यारा टनल में फंसे 41 श्रमिकों के रेस्क्यू ऑपरेशन में अहम भूमिका निभाने वाले 12 रैट माइनर्स को शॉल ओढ़ाकर और ₹50-50 हजार के चेक देकर कर सम्मानित किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि रैट माइनर्स बधाई और सम्मान के पात्र हैं, इन्होंने कठिन परिस्थितयों में टनल में खुदाई, सफाई और पाइप को काटने का कार्य कर इस रेस्क्यू ऑपरेशन को सफल बनाने में अन्य एजेंसियों के साथ अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया है।

यह भी पढ़ें 👉  खाद्य विभाग की महत्वपूर्ण बैठक, अधिकारियों को दिए गए ये अहम दिशा निर्देश…

रैट माइनर्स ने राज्य में स्वागत और सम्मान होने पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि सुरंग में फंसे 41 श्रमिकों की जान बचाने के लिए विभिन्न एजेंसियों के साथ उन्हें भी अपना योगदान देने का अवसर मिला,यह उनके लिए गर्व की बात है। गौरतलब है कि 41 मजदूरो की सकुशल वापसी के बाद सीएम आवास पर ईगास(बूढ़ी दिपावली) मनाया गया था। इस अवसर पर श्रमिकों के परिजन भी मौजूद थे। सीएम ने इन सभी का माल्यार्पण कर और शॉल ओढ़ाकर स्वागत किया। कार्यक्रम में सांस्कृतिक दलों द्वारा मनमोहक प्रस्तुतियां दी गईं थी।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी से मुनस्यारी, पिथौरागढ़, चम्पावत के लिए हेलीसेवा का शुभारंभ, सफर होगा आसान…

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top