Connect with us

उत्तराखंड BJP में विभिन्न प्रकोष्ठों मे संयोजक और सह संयोजकों की घोषणा, जानें किसे मिली कौन-सी जिम्मेदारी…

उत्तराखंड

उत्तराखंड BJP में विभिन्न प्रकोष्ठों मे संयोजक और सह संयोजकों की घोषणा, जानें किसे मिली कौन-सी जिम्मेदारी…

उत्तराखंड बीजेपी से बड़ी खबर आ रही है। बताया जा रहा है कि बीजेपी ने प्रदेश में नेताओं को बड़ी जिम्मेदारी दी है। प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट के निर्देश पर विभिन्न प्रकोष्ठों मे संयोजक और सह संयोजकों की घोषणा की गई है। जिस की सूची जारी कर दी गयी है।

मिली जानकारी के अनुसार उत्तराखंड में बीजेपी द्वारा 17 में से 13 प्रकोष्ठों की घोषणा की गई है । अन्य चार प्रकोष्ठों की घोषणा बाद में की जाएगी। बताया जा रहा है कि पार्टी द्वारा जारी सूची के अनुसार पार्टी ने स्वास्थ्य प्रकोष्ठ का संयोजक ऊधमसिंह नगर के डॉ. रंजीत सिंह गिल को बनाया गया है। जबकि सह सहसंयोजक रूप में चमोली के डॉ. राहुलदीप, महानगर के डॉ. बलवीर रावत, काशीपुर के डॉ. यशपाल रावत, उत्तरकाशी के डॉ. लक्ष्मण सिंह भंडारी तथा हरिद्वार के डा. हरीश चौहान को जिम्मेदारी सौंपी है।

जानें किसे मिली कौन-सी जिम्मेदारी

  • सांस्कृतिक का संयोजक टिहरी के राजेंद्र रावत को बनाया गया है। सह संयोजक में महानगर की नुपूर गुप्ता, ऊधमसिंह नगर के अभिजीत मंडल, हरिद्वार के अभिनंदन गुप्ता, देहरादून के अंकित रौथाण के नाम शामिल हैं।
  • व्यवसायिक प्रकोष्ठ का संयोजक रुड़की के सौरभ भूषण को बनाया गया है सह संयोजक के रूप में रानीखेत के प्रेम शर्मा, चमोली के भगवती नंबूरी, हरिद्वार के पवन सैनी, काशीपुर के सुधीर बिश्नोई, कोटद्वार के मधुसूदन बलूनी के नाम शामिल हैं।
  • पूर्व सैनिक प्रकोष्ठ का संयोजक देहरादून के कर्नल रघुवीर सिंह भंडारी को बनाया गया है।सहसंयोजक चमोली के कर्नल हरेंद्र सिंह रावत, नैनीताल के बीएस रौतेला, ऊधमसिंहनगर के कैप्टर गंभीर सिंह धामी, ऋषिकेश के कैप्टन आनंद सिंह राणा तथा पौड़ी के हलवदार मातवर सिंह रावत शामिल किए गए हैं।
  • शिक्षक प्रकोष्ठ का दायित्व संयोजक के रूप में रुड़की के प्रदीप त्यागी को दिया गया है। सहसंयोजक के रूप में चंपावत के नवीन भट्ट, बागेश्वर के नंदन आत्मिया, हरिद्वार के राजेंद्र सिंह चौहान, रुद्रप्रयाग के त्रिलोक सेमवाल तथा पिथौरागढ़ की शशिकला सत्याल शामिल की गई है।
  • धर्म संस्कृति प्रकोष्ठ का संयोजक रुद्रप्रयाग के आचार्य शिव प्रसाद ममगाई को बनाया गया है जबकि सह संयोजक के रूप में हरिद्वार के नितिन शुक्ला, अल्मोड़ा के कैलाशचंद भट्ट, टिहरी के दिनेश कोठियाल शामिल किए गए हैं।
  • गोर्खा प्रकोष्ठ का संयोजक देहरादून के अभिषेक शाही को बनाया गया है। उनके साथ सहयोगी के रूप में ऊधमसिंहनगर के राजकुमार थापा, पिथौरागढ़ के राकेश चंद, देहरादून की माया गुरुंग एवं दिनेश प्रधान के नाम शामिल किए गए हैं।
  • आर्थिक प्रकोष्ठ के संयोजक ऋषिकेश संदीप गुप्ता, सह संयोजक ऊधमसिंहनगर के भारत भूषण चुग, देहरादून के लच्छू गुप्ता, टिहरी के राजेश्वर पैन्यूली तथा ऊधमसिंहनगर के वरूण अग्रवाल हैं।
  • एनजीओ प्रकोष्ठ के संयोजक नैनीताल के विजय भट्ट, चमोली के डॉ. मातवर रावत, टिहरी के डॉ. तेजराम सेमवाल, देहरादून की मधु जैन एवं सुशील बहुगुणा के नाम शामिल है।
  • निकाय प्रकोष्ठ के संयोजक हरिद्वार के मनोज गर्ग, सहसंयोजक देहरादून के विशाल गुप्ता, चमोली के नवल भट्ट, चंपावत के प्रकाश तिवारी, काशीपुर के सुशील शर्मा तथा उत्तरकाशी की सुधा गुप्ता शामिल है।
  • पंचायत प्रकोष्ठ की जिम्मेदारी देहरादून ग्रामीण के यशपाल नेगी, सहयोगी के रूप में अल्मोड़ा के महेश नयाल, पिथौरागढ़ की दीपिका वोहरा, रुड़की के अमन त्यागी, उत्तरकाशी के जगमोहन रावत शामिल किए गए हैं।
  • बुनकर प्रकोष्ठ की जिम्मेदारी संयोजक के रूप में पिथौरागढ़ के विजयराणा को दी गई है। सहसंयोजक के रूप में चमोली की ललिता देवी शामिल की गई है।
  • मछुआरा प्रकोष्ठ के संयोजक नैनीताल के डॉ. महेंद्र कश्यप है जबकि सहसंयोजक हरिद्वार के राजवीर कश्यप को शामिल किया गया है।

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top