Connect with us

देहरादून में वसंतोत्सव का आगाज, विशेष पोस्टल कवर के लिए थुनेर का चयन…

उत्तराखंड

देहरादून में वसंतोत्सव का आगाज, विशेष पोस्टल कवर के लिए थुनेर का चयन…

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में वसंतोत्सव का आगाज हो गया है। हर साल की तरह इस साल भी राजभवन में  तीन दिवसीय वसंतोत्सव का आगाज हुआ है। राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (सेनि) ने शुक्रवार को वसंतोत्सव का शुभारंभ किया है। इस साल वसंतोत्सव में बहुत कुछ खास होने वाला है। आइए जानते है क्या कुछ होगा खास…

मिली जानकारी के अनुसार राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (सेनि) ने कहा, इस साल विशेष पोस्टल कवर के लिए थुनेर का चयन किया गया है। बताया जा रहा है किइस वर्ष थुनेर को विशेष डाक आवरण जारी किये जाने हेतु चयनित किया गया है। डाक विभाग द्वारा विभिन्न डाक टिकटों की प्रदर्शनी और आर्ट गैलरी के माध्यम से पेंटिंग की प्रदर्शनी भी आयोजित की गई है। तीन दिवसीय आयोजन में 15 मुख्य प्रतियोगिताओं की श्रेणी में कुल 53 उप श्रेणी हैं, जिनमें प्रथम, द्वितीय व तृतीय श्रेणी प्राप्त करने वाले प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया जाएगा। इस तरह कुल 159 पुरस्कार निर्णायक मण्डल के निर्णय के बाद तीन मार्च को दिए जाएंगे।

यह भी पढ़ें 👉  सीएम हेल्पलाइन-1905 और इंट्रीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर का CM ने किया औचक निरीक्षण…

बताया जा रहा है कि इस तीन दिवसीय आयोजन में राज्य के लगभग 35 विभागों द्वारा प्रतिभाग किया जायेगा, जिसमें उद्यान विभाग के अतिरिक्त विभिन्न शोध संस्थान/कृषि विश्वविद्यालय/बोर्ड/निगम आदि प्रमुख होंगे। इन विभागों/संस्थानों द्वारा आयोजन में अपना स्टॉल लगाकर अपने विभाग के जनोपयोगी कार्यक्रमों/तकनीकियों का उत्कृष्टता के आधार पर प्रदर्शन किया जायेगा। इस दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होंगे।

यह भी पढ़ें 👉  केंद्र सरकार ने देश में सीएए किया लागू, नोटिफिकेशन जारी…

गौरतलब है कि बृहस्पतिवार को इसके प्रचार प्रसार के लिए विशेष वाहनों को रवाना किया था। पहला प्रचार वाहन देहरादून से सेलाकुई और दूसरा देहरादून से डोईवाला सहित पूरे देहरादून शहर में भ्रमण कर पुष्प-प्रदर्शनी के लिए लोगों को जानकारी देगा। राज्यपाल ने वसंतोत्सव में अधिक से अधिक लोगों की भागीदारी की अपील करते हुए कहा, ज्यादा से ज्यादा संख्या में आकर यहां पर पुष्प-प्रदर्शनी, प्रतियोगिताओं और सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आनंद लें।

यह भी पढ़ें 👉  यूसीसी विधेयक सदन में पास, उत्तराखंड बना ऐसा करने वाला पहला राज्य…

 

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top