Connect with us

मुख्यमंत्री ने केंद्रीय वित्त मंत्री को बजट के लिए दी बधाई, कही ये बात…

उत्तराखंड

मुख्यमंत्री ने केंद्रीय वित्त मंत्री को बजट के लिए दी बधाई, कही ये बात…

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने देशवासियों के लिए एक गतिशील एवं विकासोन्मुखी बजट पेश किया है। मुख्यमंत्री ने केंद्रीय वित्त मंत्री को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि यह सर्वस्पर्शी बजट किसानों, महिलाओं, युवाओं और वंचितों के उत्थान में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के साथ ही प्रधानमंत्री जी के “आत्मनिर्भर भारत” की संकल्पना को मूर्त स्वरुप देने में सहायक सिद्ध होगा।

यह भी पढ़ें 👉  बारिश व बर्फबारी होने से पहाड़ से लेकर मैदान तक बढ़ेगी ठंड, येलो अलर्ट जारी…

मुख्यमंत्री ने कहा कि समावेशी विकास के साथ ही यह बजट नए भारत के इंफ्रास्ट्रक्चर, कनेक्टिविटी, कृषि, महिला सशक्तिकरण, स्वास्थ्य, पर्यटन जैसे विभिन्न क्षेत्रों को नए आयाम प्रदान करेगा, जिसके द्वारा विकसित भारत 2047 के विजन को सार्थकता मिलेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आज देश का चहुंमुखी विकास हो रहा है। यह बजट प्रधानमंत्री जी के संकल्प के अनुरूप भारत को विकसित राष्ट्र बनाने में मील का पत्थर साबित होगा। उन्होंने कहा कि बजट में महिला, गरीब, युवा और किसानों को प्राथमिकता में रखा है।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून में कल भव्य शोभा यात्रा होगी आयोजित, घर से ये रुट प्लान देख कर ही निकलें…

मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखण्ड राज्य के लिए यह अंतरिम बजट महत्वपूर्ण है। वर्ष 2023-24 के संशोधित अनुमान में केंद्रीय करों में राज्यांश बढ़ गया है। इस प्रकार लगभग ₹928 करोड़ इस वर्ष में अधिक मिलने की संभावना है। वित्तीय वर्ष 2024-25 में लगभग ₹13,637 करोड़ हो गया है। उन्होंने कहा कि अंतरिम बजट में पर्यटन, उद्योग, हवाई कनेक्टिविटी आदि पर भी खास जोर दिया गया है। इससे उत्तराखण्ड में पर्यटन विकास बढ़ेगा और औद्योगिक निवेश में ग्राउंडिंग तेजी से होगी। प्रदेश सरकार प्रधानमंत्री जी के विजन के अनुरूप उत्तराखण्ड को अग्रणी राज्य बनानें के लिए संकल्पित है।

यह भी पढ़ें 👉  सीएम धामी ने केन्द्रीय कोयला एवं खान मंत्री प्रहलाद जोशी से मुलाकात, हुई ये बात…

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top