Connect with us

शिविका भट्ट ने ग्लोबल ओपन डांस प्रतियोगिता में जीता ब्रांज मेडल , आप भी दे बधाई…

उत्तराखंड

शिविका भट्ट ने ग्लोबल ओपन डांस प्रतियोगिता में जीता ब्रांज मेडल , आप भी दे बधाई…

उत्तराखंड में प्रतिभाओं की कमी नहीं है। प्रदेश के युवा हर मुहाने पर अपना लोहा मनवा रहे है। अपनी लगन और प्रतिभा के दम पर देश दुनिया में प्रदेश का नाम रोशन कर रहे हैं। इसी कड़ी में उत्तरकाशी की बेटी का नाम जुड़ गया है। बताया जा रहा है कि उत्तरकाशी निवासी शिविका भट्ट ने स्पेन में आयोजित ग्लोबल ओपन डांस प्रतियोगिता में ब्रांज मेडल जीता है, उनकी कामयाबी पर उन्हें बधाई देने वालों का तांता लग गया है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार मूल रूप से उत्तराखण्ड के उत्तरकाशी के गंगोरी गाँव निवासी शिविका भट्ट ने सेमीफ़ाइनल में गोल्ड और फ़ाइनल में ब्रांज पदक जीता है। इस प्रतियोगिता में कनाडा, इंग्लैंड, क़तार, ओमान आदि सभी देश के प्रतिभागी शामिल थे। सबको हराकर उन्होंने गोल्ड पदक पाकर स्पेन में होने वाले फ़ाइनल में जगह बनाई औरस्पेन में पूरी दुनिया से आये प्रतभागियों को पछाड़कर ब्रांज पदक हासिल किया। वह इससे पहले भी थाईलैण्ड में होने वाली इंटरनेशनल डांस प्रतियोगिता में गोल्ड जीत चुकी हैं।

बताया जा रहा है कि वर्तमान में वह ओमान में अपने पिता देवेंद्र प्रसाद भट्ट और बाक़ी परिवार के साथ रहती हैं। शिविका के पिता 2001 से ओमान में हैं और एकेएसफ़ इंडस्ट्रीज़ मी काम करते हैं। ओमान में वह डिलीसियस डांस एकेडमी से जुड़ी हैं और प्रतियोगिता में शिविका ने सोलो के साथ-साथ अपने ग्रुप जिसका नाम जीरो डिग्री है के साथ भी ग्रुप एंट्री में प्रतिभाग किया था। इस प्रतियोगिता में मिडल ईस्ट के देशों का सेमीफ़ाइनल क़तार में था। लेकिन इसमें शिविका ने बाजी मारी है।

बताया  जा रहा है कि ग्लोबल ओपन डांस प्रतियोगिता पिछले साल दिसंबर में शुरू हुई थी। इस प्रतियोगिता में पूरी दुनिया के अलग अलग देशों के डांसग्रुप और डांसर्स ने प्रतिभाग किया था | इस डांस प्रतियोगिता के अलग अलग चरण थे, जिसमें हर एक देश में डांस ग्रुप को या सोलो डांसर को प्रतिभाग करना था और जो जीत गया फिर उनका मुक़ाबला सेमीफ़ाइनल में उस देश या रीजन में होना था।

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top