Connect with us

हरियाणा में बिगड़े हालात को देखते हुए उत्तराखंड में भी प्रशासन अलर्ट, दिए गए ये निर्देश…

उत्तराखंड

हरियाणा में बिगड़े हालात को देखते हुए उत्तराखंड में भी प्रशासन अलर्ट, दिए गए ये निर्देश…

हरियाणा के नूंह से शुरू हुई हिंसा अब देखते ही देखते राज्य के कई जिलों को अपनी चपेट में ले चुकी है. बुधवार को भी हरियाणा के गुरुग्राम समेत कई जिलों से हिंसा की फिर खबरें आ रही हैं। हरियाणा में बिगड़े हालात को देखते हुए उत्तराखंड में भी प्रशासन अलर्ट पर आ गया है। बताया जा रहा है कि उत्तराखंड पुलिस ने हालत पर नजर बनाई हुई। सभी जिलों के लिए खास निर्देश जारी किए गए हैं।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार हरियाणा नूंह हिंसा के बाद अन्य राज्य में भी अलर्ट जारी कर दिया गया है। इसी कड़ी में उत्तराखंड में भी नूंह की घटना के बाद पुलिस मुख्यालय ने सभी जिलों को दिशा निर्देश जारी करते हुए अतिरिक्त सतर्कता बरतने के आदेश जारी किये हैं। मुख्यालय ने अधिकारियों को राज्य के मिश्रित आबादी वाले क्षेत्रों पर विशेष नजर रखने के निर्देश दिये हैं। बताया जा रहा है कि मिश्रित आबादी को चिन्हित करते हुए यहां विशेष एहतियात बरतने और गश्त बढ़ाने के लिए भी कहा गया है।

यह भी पढ़ें 👉  26 मार्च के इस जिले में खेली जाएगी होली, डीएम ने जारी किए छुट्टी के आदेश…

बताया जा रहा है कि आज जहां दिल्ली-जयपुर हाईवे स्थित होटल हयात के नजदीक एक कबाड़ी की दुकान में कुछ अज्ञात उपद्रवियों ने आग लगा दी। तो वहीं नूंह में हुई हिंसा को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई है। सुप्रीम कोर्ट ने हिंसा को लेकर हरियाणा, दिल्ली और यूपी सरकार को नोटिस जारी किया है। साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि किसी भी तरह की हेट स्पीच नहीं होनी चाहिए। कोर्ट ने कहा कि सरकार और प्रशासन सुनिश्चित करें की हिंसा न हो। साथ ही संवेदनशील जगहों पर सीसीटीवी लगाए जाए और मॉनिटरिंग की जाए।

यह भी पढ़ें 👉  आईएसआईएस के एजेंट का निकला देहरादून कनेक्शन, यहां से हुआ गिरफ्तार…

गौरतलब है कि  हरियाणा के नूंह में सोमवार को हुई दो समुदायों के बीच हिंसक झड़प को लेकर प्रशासन अलर्ट पर है। नूंह में आज भी कर्फ्यू जारी है। उपद्रव को देखते हुए जिला उपायुक्त प्रशांत पंवार ने धारा 144 लागू की है। आज भी इंटरनेट सेवा बंद है। मामले में गिरफ्तारियों का दौर जारी है। पुलिस ने अब तक 116 लोगों को गिरफ्तार किया है। वहीं, हिंसक घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर छह पहुंच गई है।

यह भी पढ़ें 👉  जल्द ही दून वासियों के घरों में पीएनजी की होगी सप्लाई, पूरा हुआ काम…

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top