Connect with us

अच्छी खबर: स्थानीय लोगों को केदारनाथ मे हेली सेवा फ्री…

उत्तराखंड

अच्छी खबर: स्थानीय लोगों को केदारनाथ मे हेली सेवा फ्री…

 

चमोली। केदारनाथ धाम की यात्रा एक बार फिर से पटरी पर लौट आई है। केदारघाटी में आपदा के बाद भक्त दोबारा पैदल मार्ग से बाबा केदार के दर्शनों के लिए पहुंच रहे हैं।

पैदल मार्ग पर श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए प्रशासन ने सुविधाएं भी बढ़ा दी हैं। डेंजर जोनों पर जहां एसडीआरएफ, डीडीआरएफ, एनडीआरएफ आदि के जवान तैनात किए गए हैं तो वहीं डॉक्टरों की संख्या भी बढ़ा दी गई है। वहीं, रुद्रप्रयाग जिला प्रशासन की ओर से हिमालय हेलीपैड शेरसी पर लोकल यानी स्थानीय लोगों के आवागमन के लिए अलग से एक स्पेशल हेलीकॉप्टर उड़ान भरेगा। यह हेलीकॉप्टर आज यानी 5 सितंबर से अपनी उड़ान भरेगा। ऐसे में जिन लोगों को दर्शन या अपने व्यवसाय के लिए केदारनाथ धाम जाना है, वो अपने ग्राम प्रधान को इसकी जानकारी दे सकते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  फरमान: राष्ट्रवादी सोच को दिया बढ़ावा,CM धामी ने दिया ये फरमान…

रुद्रप्रयाग जिला पर्यटन अधिकारी राहुल चौबे ने बताया कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देशन में जिला प्रशासन की ओर से केदारनाथ धाम के लिए स्थानीय लोगों के आवागमन को लेकर विशेष रूप से हेली का संचालन किया जा रहा है। अतिवृष्टि के बाद ऐसे व्यापारी जो केदारनाथ में खुद का व्यवसाय कर रहे थे और उनका रेस्क्यू कर वापस लाया गया था। उनके लिए कल से निशुल्क हेली सेवा शुरू की जा रही है। रुद्रप्रयाग जिलाधिकारी सौरभ गहरवार ने बताया कि प्रशासन का मुख्य फोकस केदारनाथ धाम की द्वितीय चरण की यात्रा को विधिवत संचालित करना है।

यह भी पढ़ें 👉  घटना: सड़क दुर्घटना मे दो भाईओ की मौत, परिवार मे कोहराम…

धाम पहुंच रहे श्रद्धालुओं के लिए पैदल मार्ग समेत धाम में सुविधाएं बढ़ा दी गई हैं। उन्होंने कहा कि आपदा के बाद से वीरान पड़े पड़ावों में खूब रौनक देखने को मिल रही है। श्रद्धालुओं की बढ़ती संख्या से स्थानीय लोगों को भी रोजगार मिल रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  घटना: सड़क दुर्घटना मे दो भाईओ की मौत, परिवार मे कोहराम…

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top