Connect with us

सीएम हेल्पलाइन-1905 और इंट्रीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर का CM ने किया औचक निरीक्षण…

उत्तराखंड

सीएम हेल्पलाइन-1905 और इंट्रीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर का CM ने किया औचक निरीक्षण…

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज ITDA स्थित सीएम हेल्पलाइन-1905 और इंट्रीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कंट्रोल रूम से अल्मोड़ा जिले के पच्योना गांव निवासी लाल सिंह की समस्या भी सुनी।

लाल सिंह ने 1905 पर शिकायत की थी कि खाद्य व नागरिक आपूर्ति विभाग द्वारा बिना किसी पूर्व सूचना के उनका राशन कार्ड रद्द कर दिया गया है, जिसके कारण डीलर द्वारा उन्हें राशन नहीं दिया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारी अल्मोड़ा को शिकायत का शीघ्र समाधान करने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: इन विभागों में अगले 6 महीने तक हड़ताल पर रोक के आदेश…

निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री ने ITDA के इंट्रीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर से ट्रैफिक व्यवस्थाओं का अवलोकन भी किया। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि सभी व्यवस्थाएं सुदृढ़ रखी जाए। नियमों का उल्लंघन करने वालों पर नियमानुसार कार्रवाई भी की जाए।

यह भी पढ़ें 👉  सीएम धामी ने किया अल्पसंख्यक आयोग की पुस्तिका का विमोचन, दिया ये संदेश…

1905 के कंट्रोल रूम के निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री ने कंट्रोल रूम में कार्य कर रहे कार्मिकों से कहा कि जनता की समस्याओं से संबंधित जो भी फोन कॉल आ रहे हैं, उनसे शालीनता से बात कर उनकी समस्याएं सुनें। जिस विभाग से संबंधित शिकायत है, यथा शीघ्र संबंधित विभागों को भेजा जाए। इस अवसर पर सचिव डॉ. आर. मीनाक्षी सुंदरम एवं सूचना महानिदेशक  बंशीधर तिवारी भी मौजूद थे।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून-दिल्ली एक्सप्रेसवे  योजना के तहत लिए गए ये बड़े फैसलें, इस सड़क को करेंगे बंद…

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top