Connect with us

पीएम मोदी की रैली के लिए दुल्हन की तरह सजी राजधानी, सियासी तापमान गर्म

उत्तराखंड

पीएम मोदी की रैली के लिए दुल्हन की तरह सजी राजधानी, सियासी तापमान गर्म

देहरादून: उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में तीन दिनों से मौसम खराब है। धूप के दर्शन नहीं हुए, बादल छाए हुए हैं। ऊपरी इलाकों पहाड़ पर बर्फबारी और बारिश होने से ठंडी बढ़ गई है। ‌फिर भी देहरादून में सियासी तापमान गर्म है। भाजपाइयों में जोश छाया हुआ है। ‌पूरे शहर में भाजपा नेताओं की व्यवस्थाओं को लेकर गाड़ियां दौड़ रहीं है। ‌पूरा शहर बैनर, पोस्टरों से पाट दिया है। मंच सजा दिया गया है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी समेत तमाम मंत्री, आला अफसर भी दिन-रात एक किए हुए हैं। ‌ कहीं कोई कमी न रह जाए इसके लिए मुख्यमंत्री धामी खुद भी मीटिंग कर रहे हैं। यह सब हो रहा है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन को लेकर। 4 दिसंबर, शनिवार को पीएम मोदी 11 बजे देहरादून आ रहे हैं।

शहर का ‘हृदय स्थल’ कहे जाने वाले घंटाघर से चंद कदम की दूरी पर है परेड ग्राउंड। यह वही ग्राउंड है जहां हर साल राजधानी के लोग दशहरा पर रावण का पुतला दहन देखने आते हैं। इसी परेड ग्राउंड से शनिवार को प्रधानमंत्री एक बड़ी चुनावी रैली को संबोधित करने जा रहे हैं। हाल के महीनों में प्रधानमंत्री का उत्तराखंड का यह तीसरा दौरा है। करीब डेढ़ महीने पहले अक्टूबर में पीएम मोदी ऋषिकेश एक कार्यक्रम में आए थे। उसके बाद पिछले महीने 5 नवंबर को प्रधानमंत्री भगवान केदारनाथ के दर्शन कर लौट गए थे। लेकिन पीएम का यह दौरा कुछ महीनों में होने जा रहे राज्य विधानसभा चुनाव को देखते हुए अति महत्वपूर्ण माना जा रहा है। इसी को लेकर पूरे शहर को भाजपा नेताओं ने दुल्हन की तरह सजा दिया है। परेड ग्राउंड से लेकर मुख्य मार्गों, कालोनियों और गली मोहल्लों में प्रधानमंत्री के बड़े-बड़े कटआउट, बैनर, पोस्टर और झंडे लगाए गए हैं। साथ में अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, मुख्यमंत्री धामी समेत भाजपा के प्रदेश और चुनाव प्रभारियों के भी पोस्टर लगाए गए हैं। जगह-जगह पर सुरक्षाकर्मी दिखाई दे रहे हैं। पूरे परेड ग्राउंड को प्रधानमंत्री के सुरक्षा दस्ता एसपीजी ने घेर रखा है। शहर में लोगों की आने जाने वालों की निगाहें अपने आप ही प्रधानमंत्री के लगाए गए बड़े कटआउट और पोस्टर पर आकर रुक जाती है।

यह भी पढ़ें 👉  अच्छी खबर: स्थानीय लोगों को केदारनाथ मे हेली सेवा फ्री…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की देहरादून में चार दिसंबर को होने वाली रैली को भव्य बनाने के लिए भाजपा ने पूरी ताकत झोंक दी है। इसके लिए भाजपा का छोटा से बड़ा कार्यकर्ता तैयारियों में जुटा हुआ है। भाजपा ने रैली में एक लाख से अधिक भीड़ जुटाने का लक्ष्य बनाया है। पहली बार पार्टी मोदी की रैली में लोगों को निमंत्रण पत्र देकर आमंत्रित कर रही है। शुक्रवार को पीएम की रैली को भव्य बनाने के लिए सीएम पुष्कर सिंह धामी और प्रदेश चुनाव प्रभारी प्रह्लाद जोशी परेड ग्राउंड का निरीक्षण कर तैयारियों का जायजा लिया। राज्य के भाजपा नेताओं ने प्रधानमंत्री की कल होने वाली जनसभा के लिए व्यापक स्तर पर प्रचार अभियान चलाया हुआ है सोशल मीडिया, पोस्टर बैनर और नुक्कड़ नाटक के सहारे लोगों को जनसभा में जाने के लिए आह्वान कर रहे हैं। बता दें कि प्रधानमंत्री कल देहरादून के परेड ग्राउंड से विधानसभा चुनाव से पहले बड़ी घोषणा करेंगे। पीएम 18000 करोड़ रुपये की लागत की परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करने आ रहे हैं। इस परियोजना के तहत दिल्ली से देहरादून के बीचे की कनेक्टिविटी को बढ़ाने पर फोकस किया जाएगा। इससे दिल्ली से देहरादून या देहरादून से दिल्ली जाने वाले लोगों को यात्रा में राहत मिलेगी। जिसे लगभग 8300 करोड़ रुपये की लागत से बनाया जाएगा। इसके शुरू होने से देहरादून से यात्रा करने वालों को छह घंटे बजाय अब सिर्फ 2.5 घंटे लगा करेंगे। यह एक्सप्रेस वे हरिद्वार, मुजफ्फरनगर, शामली, यमुनानगर, बागपत, मेरठ और बड़ौत से कनेक्टिविटी के लिए 7 प्रमुख इंटरचेंज होगा। इसमें अप्रतिबंधित वन्यजीव आंदोलन के लिए एशिया का सबसे बड़ा वन्यजीव गलियारा (12 किमी) होगा। कल होने जा रही प्रधानमंत्री की यह रैली उत्तराखंड विधानसभा चुनाव का शंखनाद भी माना जा रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  मौसम: उत्तराखंड मे मानसून के बादल जमकर बरस रहे हैं, 24 घंटे मे फ़िर होगी बरसात…
Latest News -
Continue Reading
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top