Connect with us

उत्तराखंड विधानसभा सत्र की विधानसभा सचिवालय ने अधिसूचना जारी, इस दिन से होगा शुरू…

उत्तराखंड

उत्तराखंड विधानसभा सत्र की विधानसभा सचिवालय ने अधिसूचना जारी, इस दिन से होगा शुरू…

उत्तराखंड में विधानसभा सत्र को लेकर बड़ी खबर आ रही है। बताया जा  रहा है कि उत्तराखंड विधानसभा सत्र की विधानसभा सचिवालय ने अधिसूचना जारी कर दी है। इस बार पांच फरवरी को विधानसभा सत्र शुरू होगा। जिसमें  कई विधेयक पेश किए जाएगे। जिसकी तैयारियां तेज हो गई है।

मिली जानकारी के अनुसार देहरादून में विधानसभा सत्र की कार्यवाही पांच सितंबर को सुबह 11बजे से शुरू होगी। जारी अधिसूचना में लिखा है कि राज्यपाल ने उत्तराखण्ड की पंचम विधान सभा को उसके पर्व 2023 के द्वितीय सत्र के लिए मंगलवार, दिनांक 05 सितम्बर, 2023 को पूर्वाह्न 11:00 बजे से सभा-मण्डप, विधान सभा भवन, देहरादून में आहत किया। जो दिनांक 08 सितम्बर, 2023 को अनिश्चितकाल के लिए स्थागित हुआ , के कम में, अध्यक्ष, उत्तराखण्ड विधान सभा ने सोमवार, दिनांक 05 फरवरी, 2024 को पूर्वाहन 11:00 बजे से पुनः आहुत किया है।

यह भी पढ़ें 👉  एक तीर एक कमान सारा पहाड़ एक समान” के नारें के साथ युवाओं ने की ये मांग…

गौरतलब है कि पिछले साल 8 सितंबर को सत्र अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हो गया। था। सत्र के तीसरे दिन सरकार ने उत्तराखंड विनियोग (2023-2024 का अनुपूरक) विधेयक समेत 11 विधेयक ध्वनिमत से पारित कराए थे। विधानसभा की कार्यवाही देर रात तक चली थी। सरकार ने वित्तीय वर्ष 2023-24 के लिए विभागवार अनुपूरक अनुदान मांगों के पारित करते हुए अनुपूरक विधेयक में 11321 करोड़ की धनराशि का प्रावधान किया था। इसमें 3530 करोड़ रुपये का प्रावधान राजस्व और 7790 करोड़ का पूंजीगत मद में किया गया था।

यह भी पढ़ें 👉  मुख्यमंत्री ने किया पौड़ी में 800 करोड़ की 353 विभिन्न विकास योजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण…

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top